breaking news

ममता दी..मैं भारत रत्न के लायक नहींः अमिताभ बच्चन

January 27th, 2015 | by admin
Entertainment
0

मुंबई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नजर में अमिताभ बच्चन भले ही भारत रत्न के काबिल हों, लेकिन बॉलीवुड का यह महानायक खुद को इस पुरस्कार के योग्य नहीं समझता है। शायद यही वजह है कि उन्होंने ममता के उस सुझाव से विनम्रतापूर्वक किनारा कर लिया, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पद्म विभूषण की जगह उन्हें भारत रत्न देने की वकालत की थी। बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ ने मंगलवार को ट्वीट किया, “ममता दी… मैं ऐसा सम्मान पाने की योग्यता नहीं रखता हूं। देश ने मुझे जो सम्मान दिया है, उससे मैं खुद को बहुत अभिभूत और सम्मानित महसूस करता हूं।”

पद्म भूषण और पद्मश्री सम्मान प्राप्त कर चुके 72 वर्षीय महान अभिनेता ने अपने ये उद्गार माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर ममता के ट्वीट पर रीट्वीट कर व्यक्त किए हैं। ममता बनर्जी ने सोमवार को ट्वीट कर अमिताभ को भारत रत्न का हकदार बताया था। उन्होंने कहा था, “अमिताभ बच्चन अपने जीवनकाल में ही किवदंती बन चुके हैं। उनके लिए पद्म विभूषण काफी नहीं है। उनके जैसे कद का व्यक्ति भारत रत्न का हकदार है।”

मालूम हो, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, अमिताभ बच्चन और “ट्रेजडी किंग” दिलीप कुमार को इस वर्ष के पद्म विभूषण सम्मान के लिए चुना गया है। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार है। इस सम्मान से नवाजे जाने वाली नौ हस्तियों में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, वरिष्ठ वकील केके वेणुगोपाल और ब्रिटिश उद्यमी करीम अल हुसैनी आगा खान शामिल हैं।

Related News

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Plugin from the creators of Imoveis em Jundiai :: More at Plulz Wordpress Themes and Plugins

Read Next

संभावना सेठ का हॉट वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल